रायसेन

उत्तर पुस्तिकाओं का हो रहा मूल्यांकन:हर प्रश्न के उत्तर चढ़ाना है ऑनलाइन लेकिन सर्वर की रफ्तार बेहद धीमी l


रायसेन- रायसेन 10वीं और 12वीं की तर्ज पर इस बार 5वीं और 8वीं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन हो रहा है। पहली बार ऑनलाइन होने वाले मूल्यांकन के कारण शिक्षकों को भी कई तरह की दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। बीच-बीच में सर्वर प्रॉब्लम के चलते भी काम स्लो हो रहा है।
मप्र राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल के आदेश पर दरअसल इस बार जिले में ब्लॉक बदलकर कॉपियों का मूल्यांकन किया जा रहा है। जबकि जिला मुख्यालय की कॉपियां दूसरे जिला मुख्यालय पर जांचने की व्यवस्था की गई है। जिले में मूल्यांकन का काम सातों ब्लॉक में चल रहा है।
डीपीसी एसके उपाध्याय ने बताया कि इस बार ऑनलाइन बेस मूल्यांकन चल रहा है। यानी शिक्षकों को हर प्रश्न के ऑनलाइन अंक चढ़ाना पड़ रहे हैं। ऐसे में साइड स्लो होने के कारण मूल्यांकन करने में शिक्षकों को समय लग रहा है। हर ब्लॉक में करीब ढाई सौ से अधिक शिक्षकों की ड्यूटी मूल्यांकन के लिए लगाई गई है।हम आपको यह बता दें कि उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन का काम 30 अप्रैल के पहले पूरा करना है। जिससे स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार सिंगल क्लिक से परीक्षा परिणाम घोषित करेंगे। हालांकि परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर अभी राज्य शिक्षा केंद्र ने तारीख घोषित नहीं की है।
रायसेन के आदर्श कन्या स्कूल में शुरू हुआ कक्षा 5 वींएवं 8 वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्याकंन ….
संकुल केंद्र गर्ल्स स्कूल रायसेन में 5 वीं,8वीं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य चल रहा है।इसमें
300शिक्षकों की लगाई गई ड्यूटी
जो शिक्षक करेगा मूल्यांकन उसी को ऑनलाइन दर्ज करने होंगे अंक ।
रायसेन शहर के सागर भोपाल मार्ग पर स्थित आदर्श कन्या स्कूल में कक्षा 5 वीं एवं 8 वीं की परीक्षाओं का मूल्यांकन शुरू हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button