ग्वालियर

जब “लाड़ली बहना” के लिए एसबीआई ने की ना, तब काम आई अपर आयुक्त की गांधीगिरी

अपर आयुक्त ने इसी दौरान बैंक के बाहर और अन्दर गन्दगी देखकर स्वास्थ्य विभाग के अमले को वहां बुलाया, स्वास्थ्य अधिकारी भीष्म पमनानी, डिपो प्रभारी विष्णु , डब्ल्यूएचओ विक्रम के नेतृत्व में सफाई स्टाफ के द्वारा ब्रांच में जेंटिग मशीन, फागिंग मशीन, सैनिटाइजर मशीन बुलवाकर सफाई का विशेष अभियान चलाकर गांधीगिरी का मैसेज बैंक स्टाफ को दिया गया और उनसे आग्रह किया गया कि जिस प्रकार से तत्परता से नगर निगम ग्वालियर स्वच्छता में काम करता है आप भी इन लाडली बहनों को विशेष सुविधाएं प्रदान करें।

ग्वालियर – प्रदेश में इस समय लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान के स्पष्ट निर्देश हैं कि पात्रता रखने वाली एक भी महिला छूटनी नहीं चाहिए, इसीलिए वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी खुद मौके पर पहुंचकर फॉर्म भरवा रहे हैं और समस्यायों का समाधान कर रहे हैं। हालाँकि कुछ जगह महिलाओं के बेवजह परेशान किये जाने की खबर जब सामने आई तो ग्वालियर नगर निगम के अपर आयुक्त वहां पहुँच गए और गांधीगिरी कर बैंक अधिकारियों को समझाइश दी तब जाकर रुका हुआ काम फिर शुरू हुआ।

जब "लाड़ली बहना" के लिए एसबीआई ने की ना, तब काम आई अपर आयुक्त की गांधीगिरी

पूरे प्रदेश की तरह ग्वालियर में भी लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरे जाने का काम चल रहा हैं, आज तक की अपडेट के मुताबिक ग्वालियर में 1,25,000 लाडली बहनों का पंजीयन किया जा चुका है, यह पंजीयन कार्य सुबह 7:00 से रात के 9:00 तक नगर निगम के कर्मचारियों के द्वारा लगातार किया जा रहा है। इस गति के चलते नगर निगम ग्वालियर की स्थिति प्रदेश के 16 अन्य नगर निगम में तीसरे स्थान पर है।

जब "लाड़ली बहना" के लिए एसबीआई ने की ना, तब काम आई अपर आयुक्त की गांधीगिरी

लेकिन इस बीच बुरी खबर ये है कि सरकार की लाड़ली बहना योजना के पंजीयन के बाद बेंकों द्वारा महिलाओं के साथ सहयोग नहीं किया जा रहा है क्योंकि किसी भी लाड़ली बहना को योजना का तभी लाभ मिल पाएगा जब उसका बैंक या पोस्ट ऑफिस में व्यक्तिगत नाम से एकल खाता हो एवं उक्त खाते में आधार लिंक व डीबीटी इनेबल्ड हो। इस कारण से बैंकों में एवं पोस्ट ऑफिस में भारी संख्या में महिलाएं अपने नए खाते खुलवाने या आधार लिंक करवाने या डीबीटी इनेबल करवाने के लिए पहुंच रहीं हैं मगर बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button