Mumbai

कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार को देखना चाहिए-  नाना पटोले

मुंबई। केंद्र की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 9 सालों में जनता के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया है। प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी सभी मोर्चों पर बुरी तरह विफल रहे हैं। लोगों ने पहली बार किसी प्रधानमंत्री को देश की दौलत बेचकर देश चलाते देखा है। देश के लोगों के सामने नरेंद्र मोदी के असली चेहरे का पर्दाफाश हो गया है। मोदी न हिंदुओं के हैं, न मुसलमानों के, न देश के हैं। प्रधानमंत्री पर यह जोरदार हमला महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने बोला है। मीडिया से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में दो बार बहुमत से जनता ने भाजपा को सत्ता दी, लेकिन इस सरकार ने जनता को क्या दिया, इसका जवाब मांगने समय आ गया है। कांग्रेस ने 60 साल में क्या किया ये बताने के लिए हमें बीजेपी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है। आजादी के बाद देश के पास सुई से लेकर रॉकेट तक कुछ भी नहीं था, लेकिन कांग्रेस सरकार के नेतृत्व में देश विकास के शिखर पर पहुंच गया, जिससे भारत दुनिया में महाशक्ति बन गई । अगर कांग्रेस की सरकार ने विकास नहीं किया होता तो आज देश की जो संपत्ति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेच रहे हैं वह कहां से आती। मोदी को कांग्रेस के खिलाफ लगातार तर्क देकर लोगों को गुमराह करने का काम बंद करना चाहिए। नरेंद्र मोदी को सत्ता में आए 9 साल हो गए। अब समय आ गया है कि उन्हें बताना चाहिए कि देश के लिए बीजेपी सरकार ने अब तक क्या किया है? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने से पहले नरेंद्र मोदी को अपने दलों की राज्य सरकारों पर गौर करना चाहिए। कर्नाटक में मुख्यमंत्री पद के लिए 2500 करोड़ रुपये की नीलामी हुई। खुद पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा है कि मंत्री पद के लिए करोड़ों रुपये की बोली लगाई गई। कर्नाटक में 40 प्रतिशत कमीशन की सरकार है। मोदी को पहले इसका जवाब देना चाहिए। आप कांग्रेस पर आरोप लगाकर खुद को दोषमुक्त साबित नहीं कर सकते। बीजेपी पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब जनता के सामने दें। अगर आप कांग्रेस पर बेबुनियाद आरोप लगाकर लोगों को गुमराह करना चाहते हैं तो याद रखिए जनता आपका असली चेहरा जानती है। 
पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि कांग्रेस राज्य में मुख्यमंत्री पद की होड़ में नहीं पड़ना चाहती है। कांग्रेस के लिए जनता के मुद्दे अहम हैं। हम लोगों के मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह राज्य की जनता तय करेगी कि मुख्यमंत्री कौन होगा। पटोले ने कहा कि कांग्रेस के पास प्लान बी, प्लान सी है, सारी योजनाएं तैयार हैं, उन योजनाओं को हम सही समय पर इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश की जनता को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। खराब मौसम और ओलावृष्टि से किसान बेहाल हैं। आम लोग  महंगाई और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं।  बारसू परियोजना को जबरदस्ती लोगों पर लादा जा रहा है। हाल ही में नवी मुंबई के खारघर में एक सरकारी कार्यक्रम में लोगों की हुई मौत पर सरकार पर्दा डाल रही है। लोगों के ये मुद्दे महत्वपूर्ण हैं, हम उन पर अपना ध्यान  केन्द्रित कर रहे हैं। पटोले ने यह भी कहा कि बाकी चर्चाओं में हमारी दिलचस्पी नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button