उज्जैनमध्य प्रदेश

तो क्या जेल कांड के ग़बन पुराण के अध्याय का हो गया अंत….????

नौटंकी बाज उषा राज सहित तीन बने इंदौर जेल के मेहमान….

सीबीआई जाँच की माँग हो रही बुलंद…..

उज्जैन –केंद्रीय भैरवगढ जेल उज्जैन के ग़बन और भृष्टाचार कांड के पुराण के एक अध्याय का अंत ही समझ लीजिए क्योंकि जो जाँच हुई और उसकी आँच में जिसको चाहा गया उसे झुलसा दिया गया और कईयों को अभयदान दे दिया गया। जबकि ग़बन के साथ भारी भृष्टाचार और अवैध वसूली और अवैध कर्म काण्डों ने गैंग बना कर अंजाम तक पहुंचाया गया है। इस पर कब और कौन कार्यवाही करता है ये भी देखने लायक होगा। ख़ैर इस विषय के लिए आगामी अंक रिजर्व हैं। शनिवार को जेल में माफ़ियागिरी को गिरोहबद्ध होकर अंजाम देने वाले पूर्व जेल अधीक्षक उषा राज उसके गुर्गे रिपुदमन सिंह और शैलेंद्र सिकरवार को इंदौर जेल 17 अप्रैल तक के लिए भेजा गया है। वहीं एक आरोपी शुभम को भैरवगढ़ जेल का आदेश हुआ है। इस मामले में 13 बाघड़बिल्लों को आरोपी बनाया गया है। जिनमें से 9 की गिरफ़्तारी हो चुकी है। जेल प्रहरी धर्मेंद्र लोधी सहित कुछ और अब भी फ़रार हैं।
जेल कांड के इस अध्याय के सारे के सारे पन्ने संदेह की स्याही और शक शुबे की क़लम से लिखे गए नज़र आ रहे हैं। अब इस पूरे मामले में सीबीआई जाँच की मांग उठने लगी है। वहीं कुछ लोगों जिनका इस मामले में सीधा-सीधा सम्बंध था और है जिन पर भी एसआईटी और पुलिस नज़रे इनायत करे तो बहोत कुछ रिकवरी हो सकती है।

नौटंकीबाज की नौटंकी जारी रही….

इस कांड के उज़ागर होने से लेकर इंदौर जेल यात्रा पर जाने तक नौटंकीबाज़ उषा राज की नौटंकी ख़त्म नहीं हुई। उषा राज से जब पूछा गया कि आपको भैरवगढ जेल में खतरा था तो पहले वो वरिष्ठ पत्रकार प्रवीण नागर को बोली कि मुझे यहाँ अपनी जान का भयंकर खतरा है यहाँ रह कर क्या मुझे मरवाओगे। वहीं कुछ देर बाद एक अन्य पत्रकार साथी धर्मेंद्र सिरोलिया और शकील खान ने पुलिस वाहन में सवार हो कर जेल यात्रा पर निकली उषा राज से यही सवाल पूछा तो बोलीं कि मुझे कोई ख़तरा नहीं है उज्जैन जेल में भी। इन दोनों प्रसंगों के चलचित्र (वीडियो) हमारे पास मौजूद हैं। एक सवाल और सवाल पर इन “नौटंकी बाई” ने ऐसा उत्तर दिया कि जैसे ये चौंक गई। पत्रकार साथी धर्मेंद्र सिरोलिया ने पूछा कि आपके लॉकर से सोने की ईंट मिली है तो मैडम चौंकने वाले अंदाज़ में बोलीं कि ” अच्छा !!! मुझे नहीं तो नहीं पता”। जबकि जैसे ही इन झूठी महारानी के सामने ही बैंक का लॉकर खोला गया था तो ये गश ख़ाकर चिकरघिन्नी हो गई थी।

प्रेसकांफ्रेन्स में अविश्वसनीय झूठ फ़रेब ही परोसा गया…

अब तक इस मामले में तीन प्रेसकांफ्रेन्स हुईं हैं और तीनों ही संदेहास्पद रही हैं…जब जेल में उषा राज के गुर्गे जगदीश परमार ने इसकी प्रेसकांफ्रेन्स अरेंज की थी वहाँ भी ये झूठा सच्चा परोसती रही थी मीडिया को। इसके बाद दूसरी प्रेसकांफ्रेन्स जो तत्कालीन पुलिस कप्तान सत्येंद्र कुमार शुक्ला की थी जिसमें उन्होंने इशारों इशारों में जगदीश परमार के साथ ही शहर कईयों के शामिल होने के संकेत दिए थे लेकिन उनमें से कई नाम इस मामले में शामिल नहीं हुए। इसके बाद तिसरी प्रेसवार्ता भी हुई। गिरफ़्तारी से पूर्व एकदम से उषा राज का राजदार गुर्गा जगदीश परमार मीडिया के सामने प्रकट हुआ और उसने दावा किया कि मेरे पास सब सबूत हैं और कौन कौन इस मामले में संलिप्त है मुझे सब पता है। जहाँ से इस को चलती प्रेसकांफ्रेन्स में से पुलिस ने धरदबोचा था। इसने भी मीडिया को बेवकूफ़ ही बनाया और ख़ुद को पाकसाफ़ बताने वाला ये ही उषाराज का राइट हैंड निकला। चौथी प्रेस ब्रीफिंग फिर अभी हाल ही में पुलिस की हुई जिसमें कई सवालों के जवाब मीडिया को नहीं मिले।

जेलर ने की डिमांड कि बंदी को हटाया जाए….!!!!

पुख़्ता सूत्रों के अनुसार 15 करोड़ के गबन का दूसरा आरोपी जगदीश परमार पिता हीरालाल परमार जाति धोबी के महिदपुर जेल पहुंचने के पश्चात जेल के जेलर मनोहर बारीकर की जगदीश के साथ पुराना याराना होने की शिकायतें से परेशान जेलर साहब ने डीजीपी जेल को लिखित में दिया है कि सुरक्षा की दृष्टि से जगदीश को किसी अन्य जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए।

पहले मुँह फ़ट और अब मुँह छुपाते सेंधमारिये भृष्टि….

उज्जैन जेल के खुराफ़ाती पहले मीडिया के सामने अपना मुँह खोल के चिल्ला चिल्ला कर झूठ पे झूठ बोलते रहे और वो ही अब मीडिया को देख मुँह पर कपड़ा कर मुँह छुपाते दिखाई दिए। उषाराज के जेल वारंट बनते ही उसने भी ऐसा ही किया और उसके गुर्गे जग्गा जासूस ने भी महिदपुर जेल की दहलीज़ पर पहुँचने के पहले ऐसा ही कुछ किया था।

ज़ायदाद हो जप्त….

मामले में रिकवरी के लिए इन बाघड़बिल्लों की ज़ायदाद जप्ती की कार्यवाही से ही होगी करोड़ों की रिकवरी और जेल प्रहरियों को नसीब हो सकती है उनकी भविष्यनिधि की राशि।

चलिए अब चलता हूँ फिर मिलने के वादे इरादे के साथ तब तक आप सुधि जल्वेदार अपना जलवा क़ायम रखें दुनिया जले तो जलने दें….
आप जल्वेदारों में से एक जल्वेदार….
जय कौशल ✍️🧐🏹
उज्जैन (म.प्र.)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button