पंजाब

विजिलेंस के सामने आज पेश नहीं होंगे पूर्व CM चरणजीत सिंह चन्नी, बताई ये वजह…

विजिलेंस ब्यूरो ने चरणजीत सिंह चन्नी को नोटिस जारी कर आज के लिए तलब किया था लेकिन उन्होंने आज पेश नहीं होने का हवाला दिया. बता दें कि पंजाब के पूर्व सीएम पर आय से अधिक मामले को लेकर जांच होनी है.

पंजाब – पंजाब के पूर्व सीएम  चरणजीत सिंह चन्नी आज यानी बुधवार को विजिलेंस के सामने पेश नहीं होंगे. आय से अधिक संपत्ति के मामले में होने वाली बुधवार की जांच टल गई. पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने अपनी व्यवस्तता का हवाला देते हुए 12 अप्रैल को पेश ना होने की दलील दी. इसके बाद पंजाब विजिलेंस ने 20 अप्रैल को सुबह 10 बजे मोहाली स्थित पंजाब विजिलेंस ब्यूरो हेडक्वार्टर पहुंचकर जांच में शामिल होने के लिए कहा है.

दरअसल, कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री पर निजी कार्यक्रमों में सरकारी पैसा खर्च करने का आरोप है. बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी करीब तीन महीने पंजाब के सीएम रहे. कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाकर चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया था. पंजाब विजिलेंस ने पिछले महीने आय से अधिक संपत्ति के मामले में उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था.

सरकारी पैसा खर्च करने का भी आरोप

चरणजीत सिंह चन्नी पर यह भी आरोप पर है कि उन्होंने अपने बेटे की शादी में सरकारी पैसा खर्च किया. सीएम कार्यकाल के दौरान उन्होंने महंगे होटलों से खाना मंगवाने का आरोप है. उनके भांजे के घर पर कई करोड़ रुपये मिले थे. बताया जाता है कि उन्होंने करीब 60 लाख का खाना ताज होटल से मंगाया था. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस का कहना है कि आम आदमी पार्टी बदले की कार्रवाई कर रही है.

पंजाब काग्रेस ने AAP पर साधा निशाना

पंजाब कांग्रेस का कहना है कि आने वाले समय में जालंधर में लोकसभा उपचुनाव हैं, इसलिए ये सब किया जा रहा है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने AAP पर निशाना साधते हुए कहा कि जालंधर उपचुनाव में संभावित हार से पार्टी बौखलाई हुई है, इसलिए आखिरी कील के रूप में विजिलेंस का सहारा ले रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button