Sports

विराट कोहली से जलते हैं गौतम गंभीर, नहीं पचा पाते उनकी सफलता, पाकिस्तानी ने डाला आग में घी

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का विवाद किसी से छिपा नहीं है। आईपीएल 2023 में यह एक बार फिर खुलकर दुनिया के सामने आया था। लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मई की शुरुआत में हुए मुकाबले के बाद दोनों खिलाड़ियों की भिड़ंत हो गई थी। यह पहला मौका नहीं था, जब विराट और गंभीर की मैदान पर आमना-सामना हुआ। 2013 आईपीएल में भी दोनों मैदान पर भिड़ गए थे।

विराट से जलते हैं गंभीर

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद का मानना है कि गौतम गंभीर ने जो किया वो जलन की वजह से है। टीम से बाहर चल रहे शहजाद ने नादिर अली के पॉडकास्ट में कहा, ‘मैंने जो देखा, वह सचमुच दुखद था। मैं समझ सकता हूं कि अफगानिस्तान के उस खिलाड़ी (नवीन) और विराट कोहली के बीच मैदान पर क्या हुआ था। ये बातें होती रहती हैं, लेकिन जो बात आप समझ नहीं पा रहे हैं वो ये कि गंभीर अपने ही देश के खिलाड़ी को निशाना क्यों बनाएंगे, जो इस वक्त दुनिया का सबसे बड़ा खिलाड़ी है। उन्होंने कोहली के खिलाफ जो इशारे दिखाए वो सही नहीं थे।

शहजाद ने आगे कहा- आईपीएल का एक ब्रांड है और अगर किसी भारतीय सुपरस्टार को कोई कुछ कह रहा है तो इसका मतलब है कि ड्रेसिंग रूम के अंदर नफरत फैली हुई है। तभी एक खिलाड़ी को जाकर गलत व्यवहार करने का आत्मविश्वास मिलता है।

शहजाद ने और क्या-क्या कहा?

पाकिस्तान के लिए 153 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले शहजाद ने कहा कि हमने पहले भी देखा है कि गंभीर को कोहली से दिक्कत रही है। मुझे लगता है कि वह कोहली से जलते हैं और उसके साथ विवाद खड़ा करने का मौका ढूंढते हैं। मैंने कभी किसी को कोहली के साथ दुर्व्यवहार करते नहीं देखा। वह खेल के दिग्गज हैं और आपको उनका सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्होंने एक बार अपना मैन ऑफ द मैच पुरस्कार कोहली के साथ शेयर किया था। क्या विराट ने आपसे पूछा था? या क्या आपको लगता है कि उन्हें अपना पुरस्कार देकर, आपने जीवन भर कोहली के साथ दुर्व्यवहार करने का अधिकार अर्जित कर लिया है?

शहजाह का कहना है कि उन्होंने कभी किसी सपोर्ट स्टाफ को खिलाड़ी की लड़ाई में कूदते नहीं देखा। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह कोहली को मिले सम्मान और सफलता को पचा नहीं पाए हैं। इतनी कम उम्र में उन्होंने जो हासिल किया है, वह गंभीर अपने पूरे करियर में हासिल नहीं कर सके। यदि आप वास्तव में एक बड़े खिलाड़ी हैं, या दिल से बड़े हैं, तो यह आपका इशारा नहीं होना चाहिए। आपको अपनी गलती का एहसास होना चाहिए और उससे माफी मांगनी चाहिए। मैंने कभी मैनेजमेंट के सदस्य को दो खिलाड़ियों के बीच झगड़े में कूदते नहीं देखा।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button