पंजाब

अमृतपाल का मुख्य साथी जोगा सिंह सरहिंद से गिरफ्तार, अमृतसर से भागने में की थी मदद l

अमृतपाल का साथी जोगा सिंह (पीली पगड़ी में) गिरफ्तार।

पंजाब पुलिस को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली। अमृतसर देहात और होशियारपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के मुख्य सहयोगी जोगा सिंह को सरहिंद से गिरफ्तार किया है। जोगा सिंह ने अमृतपाल की अमृतसर से भागने में मदद की थी। बॉर्डर रेंज के डीआईजी नरिंदर भार्गव ने यह जानकारी दी।

इससे पहले पंजाब पुलिस और राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत जिला न्यायालय कपूरथला में प्रैक्टिस करने वाले एक वकील को उठाया था। वकील राजदीप सिंह ने फरार चल रहे वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल को लेकर कुछ कंटेंट अपनी फेसबुक वाल पर शेयर किया था। इसके बाद पंजाब पुलिस और एनआईए ने हरकत में आकर वकील को डिटेन किया।

वकील राजदीप सिंह को डिटेन करने के बाद उससे अमृतपाल को लेकर उनके संबंधों और अमृतपाल कहां पर है इसे लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं पर दूसरी तरफ जिला कपूरथला बार एसोसिएशन ने अपने वकील को बिना किसी नोटिस के हिरासत में लेने का कड़ा संज्ञान लिया है। इसे गैर कानूनी करार दिया है। 

रास्ते से बिना नोटिस के उठाया
बार एसोसिएशन ने अपने नो वर्क डे डिक्लेयर करने वाले पत्र में लिखा है कि राजदीप सिंह पांवटा साहिब गए हुए थे। वह वहां से वापस लौट रहे थे कि रास्ते में ही बिना किसी पूर्व नोटिस पंजाब पुलिस और एनआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी सिर्फ इसलिए की गई है कि उन्होंने अमृतपाल को लेकर अपने फेसबुक वाल पर कुछ कंटेंट डाला था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button