Business

शेयर हो तो ऐसा! 5 रुपये के स्टॉक में ₹1 लाख लगाने वालों को मिले पूरे ₹14 करोड़, खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक

नई दिल्ली: शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। ये ऐसे शेयर हैं जिसमें एक लाख रुपये का निवेश करने वालों को करोड़ों रुपयों का बंपर रिटर्न मिला है। शेयर में आज भी तेजी बनी हुई है। बाजार में गिरावट के बावजूद इन शेयरों (Multibagger Stock) ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। आज हम आपको एक ऐसे शेयर (Multibagger Stock) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें एक लाख रुपये का निवेश करने वालों को लॉन्ग टर्म में 14 करोड़ रुपयों से ज्यादा का छप्परफाड़ रिटर्न मिला है। हालांकि अगर आप शेयर बाजार में निवेश करने जा रहे हैं तो पहले वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

तूफानी तेजी से भाग रहा शेयर

निवेशकों को करोड़पति बनाने वाला यह शेयर बजाज ग्रुप की कंपनी बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) का है। बजाज फाइनेंस के शेयरों में पिछले कुछ वर्षों में बंपर उछाल देखने को मिला है। बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के शेयर 149000 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए हैं। कभी 5 रुपये के स्तर पर कारोबार करने वाला यह शेयर आज 6,986 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। शेयर में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। बजाज फाइनेंस के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 7777 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 5340.05 रुपये है।

ऐसे करोड़पति बने निवेशक

25 जुलाई 2003 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में बजाज फाइनेंस (Bajaj Finance) के शेयर 4.71 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। वहीं आज यानी 26 जून 2023 को बजाज फाइनेंस के शेयरों की कीमत बढ़कर 6,969.25 रुपये हो चुकी है। बजाज फाइनेंस के शेयरों ने इस पीरियड में 149237 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है। अगर किसी शख्स ने 25 जुलाई 2003 को बजाज फाइनेंस के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और शेयरों को होल्ड किया होता तो आज इन शेयरों की कीमत बढ़कर 14 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई होती। इस शेयर ने निवेशकों को लगातार शानदार रिटर्न दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button