Business

एक खबर के आते ही रॉकेट बन गए अडानी के ये शेयर, निवेशक हुए मालामाल

नई दिल्ली: शेयर बाजार आज नए ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया है। सेंसेक्स में जबरदस्त उछला देखने को मिला है। आज अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises Limited) के शेयर में आज 5.55% की तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबारी सत्रों में बड़े सौदे निष्पादित होने की रिपोर्ट आने के बाद से अडानी की कंपनी के इस शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स इंडेक्स पर अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर सबसे ज्यादा बढ़त पर हैं। सेंसेक्स 0.25% ऊपर कारोबार कर रहा है, जबकि निफ्टी 0.26% ऊपर खुला है। एक्सचेंज डेटा के अनुसार, 1.8 करोड़ रुपये के अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर, जो कुल शेयर का 1.6% है लेनदेन में बदले गए हैं। प्रत्येक शेयर 2,300 रुपये में बेचे गए, जिससे कुल लेनदेन मूल्य 4,130 करोड़ रुपये रहा। अडानी के शेयरों की खरीद-फरोख्त की जानकारी सामने आने के बाद शेयरों में तेजी देखने को मिली है।

बुधवार को अडानी समूह की कंपनियों के सभी शेयरों में तेजी देखने को मिली। अडानी पोर्ट (Adani Ports), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडानी पावर (Adani Power), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), एसीसी (ACC), अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cements), और NDTV के शेयरों में 1-3% की तेजी देखने को मिली है।

अमेरिकी रिसर्च फर्म के हमले के बाद पहली बार जून 2023 में अडानी की कंपनियों का मार्केट कैप 10 लाख करोड़ के आसपास पहुंच है। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड माइनिंग, आईआरएम, हवाई अड्डे, सड़क, रेल/मेट्रो, पानी, डेटा सेंटर, सौर विनिर्माण, कृषि और रक्षा जैसे बुनियादी ढांचे सहित विभिन्न आर्थिक क्षेत्रों से जुड़ा है। पिछले पांच सालों से कंपनी न अच्छा मुनाफा कमाया है। कंपनी का प्रॉफिट ग्रोथ 27.4% CAGR रहा है। अडानी एंटरप्राइजेज ने अच्छा फाइनेंशियल ग्रोथ हासिल किया है। केवल तीन वर्षों में 1370% से अधिक के मल्टीबैगर लाभ के साथ, स्टॉक में जबरदस्त खरीदारी गतिविधि देखी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button