Bhopal

सिखलीगर सिख बच्चे ने जीता सिल्वर मेड़ल अब गोल्ड मेड़ल की तैयारी

तलवार गतका बाजी में आसाम गुवाहाटी जाकर किया समाज का नाम रोशन

सिख पंथ को हर संभव सहयोग देना चाहिए ताकि देश और विदेश में रोशन करें पंथ का नाम

भोपाल. देवास जिले के ग्राम कालापाठा मैं सिखलीगर सिख बच्चा सरदार युवराज सिंह बावरा सुपुत्र सरदार सुनील सिंह बावरा ने असम गुवाहाटी जाकर किया समाज का नाम रोशन, दिखाऐ तलवारबाजी गतके के जौहर मध्य प्रदेश की टीम में इस बच्चे का सिलेक्शन हुआ और खेलने पहुंचा असम गुवाहाटी जहां पर इसने अपनी कला का जोरदार प्रदर्शन दिखाया और दूसरे नंबर पर स्थान प्राप्त कर जीत का डंका बजाया यह पहली बार हुआ है कालापाठा के सरदार युवराज सिंह को मध्य प्रदेश की टीम ने सेलेक्ट कर असम गुवाहाटी तक तलवारबाजी के मैदान में उतारा जहां इस सिख बच्चे ने समाज का नाम रोशन करने के साथ-साथ मध्यप्रदेश का भी नाम रोशन किया।

ज्ञातत्व हो ग्राम कालापाठा के सरपंच पति सरदार सुनील सिंह बावरा के सबसे छोटे पुत्र हैं यहां बता दे बाबरा खुद भी तलवारबाजी गतका की कला में निपुण है उन्होंने कई समाज के बच्चों को तलवार बाजी गतका सिखा कर आगे बढ़ाया है, इनका यह पुत्र शुरू से ही तलवारबाजी में रुचि रखता आया है ग्रामीण क्षेत्रों में कई प्रतियोगिताओं़ में इसने जीत हासिल की है और अब खालसा हाई स्कूल इंदौर का यह विद्यार्थी है इस स्कूल में भी कई प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है युवराज सिंह की लगन और मेहनत को देखते हुए खालसा हाई स्कूल की तरफ से मध्य प्रदेश की टीम में इसे अपने प्रदेश और समाज का नाम रोशन करने का मौका मिलते ही इसने अपनी कलाबाजी के जौहर दिखाकर आसाम गुवाहाटी में प्रदेश और सिख समाज की जीत का डंका बजा दिया।

ऐसे और भी सिख पंथ में बच्चे हैं जो भिन्न-भिन्न प्रकार की कलाओं में निपुण हैं सिख पंथ की कमेटियों को ऐसे करगुजरने की तमन्ना रखने वाले सिख बच्चों को हर तरह का सहयोग करें ताकि यह बच्चे आगे चलकर भविष्य में समुचित पंथ खालसा के साथ साथ अपने देश का पूरी दुनिया में नाम रोशन कर सकें।

सिखलीगर सिख समाज मैं युवराज सिंह बावरा की जीत पर खुशी की लहर देखी जा रही है वहीं महाराष्ट्र के ऑस्ट्रेलिया सिख सपोर्ट ट्रस्ट के मुख्य सेवादार बाबा तेगा सिंह, अखिल भारतीय गोंडवाना पार्टी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार आर. एस. सिंह खालसा (बाबा खालसा), मध्य प्रदेश सिखलीगर सिख समाज के सभी पदाधिकारियों द्वारा इस परिवार को बधाई दी गई । वही गुजरात के प्रदेश प्रमुख संतोष सिंह खींची उनके सहयोगी साथी, तेलंगाना प्रदेश से सरदार शेर सिंह खींची उनके सहयोगी, महाराष्ट्र के ठाकुर सिंह बावरी उनके सहयोगी, तलेगांव से सागर सिंह जूनी एवं पंजाब से समाज सेवक मिथुन सिंह पंजाब एवं उनके सहयोगियों ने समाज का नाम रोशन करने वाले युवराज सिंह बावरा को जीत की इस खुशी में बहुत-बहुत बधाइयां दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button