Business

ECS Biztech में ऐसा क्या दिखा कि स्टॉक सीधे 20% की छलांग लगा गया?

मुंबई: एशियाई बाजारों से आज पॉजिटिव संकेत मिले हैं। इसी से प्रेरणा लेते हुए भारतीय शेयर बाजारों में भी आज शुरुआती तेजी दिखी। फाइनेंसियल सर्विसेज और बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों में मजबूत लाभ ने भारतीय हेडलाइन इंडेक्स को सत्र की शुरुआत में काफी मदद की। हालांकि आज बीएसई रियल्टी का प्रदर्शन सबसे खराब रहा। इनमें 1% से अधिक की गिरावट आई।

सुबह 10:35 बजे बीएसई सेंसेक्स 0.28% की बढ़त के साथ 61,735 के स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी 50 इंडेक्स 0.22% बढ़कर 18,222 के स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स पर, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और भारती एयरटेल टॉप गेनर्स थे, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज और टाटा मोटर्स लिमिटेड बाजार में टॉप लूजर्स थे।

सेंसेक्स में शीर्ष पर रहने वाले बजाज फाइनेंस के शेयरों में पिछले महीने की तुलना में 15% से अधिक की वृद्धि के साथ मजबूत बढ़त जारी रही। बीएसई पर एडवांस डिक्लाइन रेशियो को देखें तो 1,752 शेयरों में तेजी और 577 शेयरों में गिरावट रहा। इस तरह से एडवांस-डिक्लाइन रेशियो दृढ़ता से बढ़त वाले शेयरों के पक्ष में रहा। लाभांश घोषणा के बाद हनीवेल ऑटोमेशन इंडिया लिमिटेड के शेयर 8% से अधिक चढ़ गए।

बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स ने मुख्य सूचकांकों को पीछे छोड़ दिया है। बीएसई के शीर्ष स्मॉलकैप गेनर इंडो अमाइन्स लिमिटेड के शेयर स्मॉल-कैप बुल्स को सक्रिय रखते हुए 14% से अधिक चढ़ गए। जिंदल सॉ लिमिटेड और द अनूप इंजीनियरिंग लिमिटेड के शेयर भी जमकर खरीदे गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button