Business

 आज अडानी टोटल गैस समेत इन तीन शेयरों पर रखें नजर, हो सकते हैं मालामाल

नई दिल्ली: दुनियाभर के बाजारों में गिरावट के बावजूद भारतीय शेयर मार्केट में बुधवार को तेजी दिख रही है। पावर, यूटिलिटीज और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर्स में तेजी से घरेलू शेयर बाजार को बूस्ट मिला है। एफएमसीजी (FMCG) और कैपिटल गुड्स सेक्टर्स में भी अच्छी तेजी दिख रही है। केवल बीएसई मेटल्स और बीएसई कमोडिटीज सेक्टर्स में गिरावट दिख रही है। सुबह 11:30 बजे बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 0.26% की बढ़त के साथ 62,142 अंक पर पहुंच गया। निफ्टी 50 इंडेक्स भी 0.20% की बढ़त के साथ 18,384 अंक पर ट्रेड कर रहा था। सेंसेक्स की कंपनियों में सन फार्मास्यूटिकल इंडस्ट्रीज (Sun Pharmaceutical Industries), पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (Power Grid Corporation of India) और मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी रही जबकि इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank), टाटा मोटर्स (Tata Motors) और टाटा स्टील (Tata Steel) के शेयरों में गिरावट रही। आज इन ट्रेंडिंग शेयरों पर नजर रखें…

दीप इंडस्ट्रीज लिमिटेड

दीप इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Deep Industries Ltd) के शेयरों में आज जबरदस्त बाइंग इंटरेस्ट दिख रहा है। इससे कंपनी के शेयरों में 11 फीसदी से अधिक तेजी आई है। इससे बीएसई स्मॉलकैप पैक में उछाल आई है। कंपनी के मुताबिक उसका बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स 31 मार्च, 2023 को खत्म हुए फाइनेंशियल ईयर के लिए फाइनल डिविडेंड पर विचार करेगा।


बजाज होल्डिंग्स एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड

बजाज होल्डिंग्स एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड (Bajaj Holdings & Investment Ltd) के शेयर हाई ट्रेडेड वॉल्यूम के कारण चार फीसदी से अधिक तेजी आई है। यह बीएसई मिडकैप पर सबसे ज्यादा तेजी वाला शेयर है। इस शेयर में पिछले पांच सत्रों में करीब छह फीसदी की तेजी आई है।

अडानी टोटल गैस

अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) में तेजी के कारण बीएसई लार्जकैप (BSE Largecap) में तेजी रही। अडानी ग्रुप के इस शेयर ने सुबह के सत्र में पांच फीसदी का अपर सर्किट छू लिया। सुप्रीम कोर्ट द्वारा हिंडनबर्ग रिसर्च मामले में गठित कमेटी से राहत मिलने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में काफी तेजी दिख रही है। पिछले पांच दिनों में अडानी टोटल गैस का शेयर 18 फीसदी चढ़ चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button