Sports

5 भारतीय खिलाड़ी जिनका वर्ल्ड कप 2023 से बाहर रहना तय, अच्छे प्रदर्शन के बाद भी नहीं मिलेगा मौका!

वर्ल्ड कप एक ऐसे इवेंट है, जिसमें हर खिलाड़ी खेलना चाहता है। बीसीसीआई और आईसीसी ने वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल की भी घोषणा कर दिया है। टूर्नामेंट के शुरू होने में 100 दिन से भी कम का समय बचा है। अगर सभी खिलाड़ी फिट रहे तो भारत की वर्ल्ड कप टीम लगभग पक्की है। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम में जगह नहीं मिले। इसमें न तो चयनकर्ताओं की गलती है और न ही खिलाड़ियों की। लेकिन टीम कॉन्बिनेशन की वजह से कई खिलाड़ियों का सपना टूट सकता है। हम आपको 5 ऐसे ही नामों के बारे में बताने जा रहे हैं।

उमरान मलिक

उमरान मलिक अभी भारत में सबसे तेज गेंदबाज हैं। उनके पास लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता है। लेकिन उनका वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल है। इसकी वजह है टीम के पास पहले से 3-4 तेज गेंदबाज हैं, जो लगातार अच्छा कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह भी कुछ समय में वापस लौटने वाले हैं। ऐसे में उमरान मलिक को बाहर बैठना लगभग तय है।

प्रसिद्ध कृष्णा

प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे में भारत के लिए शानदार रिकॉर्ड है। 14 मैच में वह 25 विकेट ले चुके हैं। लेकिन वह पिछले साल से ही चोटिल चल रहे हैं। उनकी गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है। शमी और बुमराह तो हैं ही। इसके साथ ही शार्दुल बल्लेबाजी कर सकते हैं। ऐसे में प्रसिद्ध फिट भी होते हैं तो वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल है।

संजू सैमसन

भारत के लिए 11 वनडे खेलने वाले संजू सैमसन का बल्लेबाजी औसत 66 का है। फिर भी टीम में उनकी जगह पक्की नहीं हो पाई है। केएल राहुल के चोटिल होने की वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर जगह मिली है। वहां सैमसन अच्छा भी करते हैं तो राहुल की वापसी के बाद उन्हें बाहर होना ही पड़ेगा।

वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर का वनडे में भारत के लिए कमाल का रिकॉर्ड है। 16 मुकाबले में उन्होंने 29 की औसत से 233 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में भी 16 विकेट लिए हैं। जनवरी तक वह लगातार टीम का हिस्सा थे। लेकिन रविंद्र जडेजा की वापसी के साथ ही उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। अब जडेजा और अक्षर पटेल के रहते उन्हें मौका मिलना नामुमकिन है।

दीपक चाहर

दीपक चाहर भारत के सबसे बेहतरीन स्विंग गेंदबाजों में शामिल हैं। इसके साथ ही बल्ले से भी कमाल की पारियां खेलते हैं। 13 वनडे में 2 अर्धशतक की मदद से उनके 203 रन हैं। गेंदबाजी में भी 16 विकेट हैं। लेकिन दीपक के साथ फिटनेस की समस्या है। अपने आखिरी वनडे में भी वह पूरे ओवर नहीं डाल पाए थे। ऐसे में अब उनका वनडे खेलना मुश्किल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button