Business

इन 5 शेयरों ने जून में निवेशकों को दिया छप्परफाड़ रिटर्न, एक महीने में ही दोगुना हुई पूंजी

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market) में पिछले महीने यानी जून में बंपर तेजी देखने को मिली है। बाजार में कई शेयरों में उछाल आने के साथ निवेशकों को अच्छा मुनाफा भी हुआ है। आज भी बाजार में तेजी देखी जा रही है। शेयर बाजार का रेकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी है। सेंसेक्स और निफ्टी मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए अब तक के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गए हैं। बीएसई सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में 381.55 अंक की बढ़त के साथ अबतक के उच्चतम स्तर 65,586.60 अंक पर पहुंच गया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 90.95 अंक की तेजी के साथ रिकॉर्ड 19,413.50 अंक पर कारोबार कर रहा है। जून महीने में ऐसे 5 शेयर हैं जिन्होंने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इन शेयरों ने निवेशकों की रकम दोगुना तक बढ़ा दी है। निवेशकों को उम्मीद है कि इन शेयरों में आने वाले समय में भी तेजी देखने को मिल सकती है। आइए आपको बताते हैं इन शेयरों के बारे में।

इन शेयरों ने किया मालामाल

ओमेगा इंटरक्टिव टेक्नोलॉजीज का मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 5.24 करोड़ रुपये है। जून महीने में इस स्टॉक ने निवेशकों को करीब 134 फीसदी का रिटर्न दिया है। यह एक सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट कंपनी है। एस एंड एस पॉवर स्विचगियर एक इलेक्ट्रिक इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी है। इसका मार्केट कैपिटलाइजेशन करीब 35 करोड़ रुपये का है। इन शेयर ने बीते जून महीने में निवेशकों को 138 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। जेआईटीएफ इन्फ्रालॉजिस्टिक्स एक वाटर सप्लाई और मैनेजमेंट कंपनी है। इसका मार्केट कैपिटलाइनजेशन करीब 1540 करोड़ रुपये है। इस शेयर ने जून महीने में निवेशकों को 164.8 फीसदी रिटर्न दिया है।

प्रोमैक्ट इम्पेक्स कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 5.12 करोड़ रुपये है। यह एक पैकेजिंग कंपनी है। कंपनी के शेयरों ने जून महीने में निवेशकों को 160 फीसदी का रिटर्न दिया है। ब्लू चिप इंडिया कंपनी ने जून में निवेशकों को 142 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। कंपनी का मार्केट कैप 3.04 करोड़ रुपये है। यह एक इनवेस्टमेंट कंपनी है।

बिना जानकारी न करें निवेश

शेयर बाजार में बिना जानकारी के निवेश करना खतरनाक हो सकता है। बाजार में निवेश करने से पहले एक बार अपने वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक रूप से नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button