Sports

मैं तुम्हें छक्का मारूंगा… शुभमन गिल ने अपने खास दोस्त को भी नहीं बख्शा

अहमदाबाद: क्रिकेट के मैदान पर अक्सर भाई को भाई का विकेट लेते और भाई को भाई की गेंद पर छक्का उड़ाते देखा जा सकता है। अब शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा को ही देख लीजिए। भाई जैसी दोस्ती है, लेकिन शुभमन गिल ने मैच में शर्मा को बख्शा नहीं। उन्होंने न केवल छक्का लगाया, बल्कि मैच के बाद इसका जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि मैंने तो उससे पहले ही कहा था कि अगर वो मुझे बॉलिंग करेगा तो मैं उसे छक्का मारूंगा।

उन्होंने मैच के बाद कहा- मैंने SRH के खिलाफ अपना IPL डेब्यू किया और उनके खिलाफ अपना पहला शतक जमाया। इसलिए यह मेरे लिए खास है। उम्मीद है कि और भी बहुत कुछ करूंगा। मैं अपनी आखिरी पारी पर ज्यादा ध्यान नहीं देता। नए मैच में नई शुरुआत करता हूं। यही जरूरी है। अभिषेक शर्मा के खिलाफ छक्का मेरे लिए सबसे सुखद रहा। मैंने उससे कहा कि अगर तुम मुझे गेंदबाजी करोगे तो मैं तुम्हें छक्का मारूंगा।

उल्लेखनीय है कि गिल और अभिषेक शर्मा घरेलू पंजाब रणजी टीम के लिए खेलते हैं। टी20 क्रिकेट में पंजाब के लिए ओपनिंग भी कर चुके हैं। यही नहीं, ये दोनों पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य भी रहे। दोनों निजी जीवन में अच्छे दोस्त भी हैं, लेकिन बात जब क्रिकेट मैच की है तो दोस्ती का रिश्ता बदल जाता है। गिल ने यही किया। उन्होंने मैच में एक छक्का लगाया था, जो अभिषेक शर्मा की गेंद पर 14वें ओवर में आया था।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमान गिल इस सीजन तीन फिफ्टी लगा चुके थे। इसी मैदान पर खेले पिछले मैच में वह छह रन से शतक चूक गए थे और 94 रन पर नाबाद पविलियन लौटे थे। सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में वह आखिरकार आईपीएल में अपना पहला शतक लगाने में कामयाब हो गए। गिल ने 101 रन की जोरदार पारी खेली। इस दौरान 58 गेंदों का सामना किया, जबकि 13 चौके और एक छक्का लगाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button