Business

Zee Entertainment और Zomato सहित इन शेयरों में मंदी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देख लें यह लिस्ट

नई दिल्ली : भारतीय शेयर बाजार (Share Market) सोमवार को ठीक-ठाक बढ़त के साथ बंद हुआ था। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 0.51 फीसदी या 317.81 अंक की बढ़त लेकर 62,345.71 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी (Nifty) 0.46 फीसदी या 84.05 अंक बढ़कर 18,398.85 पर बंद हुआ। सोमवार को निफ्टी के शेयरों में सबसे अधिक तेजी हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स, आईटीसी, टेक महिंद्रा और हिंडाल्को में देखने को मिली। वहीं, सबसे अधिक गिरावट अडानी एंटरप्राइजेज, सिप्ला, बीपीसीएल, ग्रेसिम और डिविस लैब में देखने को मिली। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में दिख रही तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस (MACD) ने Rossari Biotech, Sonata Software, TTK Prestige, Blue Dart, Polycab India और Just Dial पर तेजी का रुख दिखाया है। एमएसीडी को ट्रेडेड सिक्योरिटीज या इंडेक्स में ट्रेंड रिवर्सल के संकेत के लिए जाना जाता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है, यह दर्शाता है कि शेयर की कीमत में ऊपर की ओर गति देखी जा सकती है। इसी तरह यह मंदी का भी संकेत देता है।

इन शेयरों में मंदी का संकेत

एमएसीडी (MACD) ने Trident, REC, Garware Tech, Zee Entertainment, Zomato और EID Parry शेयर में मंदी का संकेत दिया है। इसका मतलब है कि अब इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों में दिख रही खरीदारी

जिन शेयरों में मजबूत खरीदारी देखने को मिल रही है, उनमें Zensar Tech, DLF, Essel Propack, Cyient, Prestige Estate, Max Healthcare और Global Healthशामिल हैं। इन शेयरों ने अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लिया है। यह इन शेयरों में तेजी का संकेत देता है।

इन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

जिन शेयरों में बिकवाली का दबाव दिखाई दे रहा है, उनमें Sumitomo Chemicals, Affle और PVR शामिल हैं। इन शेयरों में काफी अधिक बिकवाली देखने को मिल रही है। इन शेयरों ने 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज किया है। यह इन शेयरों में मंदी का संकेत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button