Business

Atlas Jewellery समेत ये चवन्नी शेयरों ने आज कराई इनवेस्टर्स की चांदी

मुंबई: भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने आज के सत्र की शुरुआत फ्लैट ही की। लेकिन, बाजार में सकारात्मक पूर्वाग्रह दिखे। बाजार में आज बिजली और यूटिलिटीज क्षेत्रों में जबरदस्त बढ़त दिखी, जिससे सूचकांकों को तेजी से चढ़ने में मदद मिली। अडानी ट्रांसमिशन, अडानी पावर और अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में भी तीव्र खरीदारी का दबाव देखा गया। तभी तो ये सत्र के शुरुआती कारोबार के दौरान 5% ऊपरी सर्किट पर बंद हुए।

बीएसई हेल्थकेयर और बीएसई आईटी सेक्टर्स ने भी महत्वपूर्ण लाभ दर्ज किया। बीएसई पर एडवांस-डिक्लाइन रेशियो को देखें तो 1,708 शेयरों में तेजी और 1,340 शेयरों में गिरावट दिखी। इसी के साथ, एडवांस-डिक्लाइन रेशियो दृढ़ता से अग्रिमों के पक्ष में रहा।

सुबह 10:25 बजे, बीएसई सेंसेक्स 0.28% बढ़कर 61,900 के स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी 50 इंडेक्स 0.38% चढ़कर 18,273 के स्तर पर पहुंच गया। सेंसेक्स पर, एनटीपीसी लिमिटेड, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और टेक महिंद्रा टॉप गेनर्स थे, जबकि टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स थे।

मुख्य सूचकांकों के अनुरूप ब्रॉडर इंडेक्सों में वृद्धि हुई। शीर्ष बीएसई स्मॉलकैप गेनर श्रेयस शिपिंग एंड लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के शेयर 20% अपर सर्किट पर बंद थे और उच्च मात्रा में कारोबार कर रहे थे। नीलकमल लिमिटेड और फाइनोटेक्स केमिकल लिमिटेड के शेयर भी जमकर खरीदे गए।

आज अपर सर्किट में फंसने वाले पेनी स्टॉक्स की सूची इस प्रकार है। आने वाले सत्र के लिए इन शेयरों पर नजर रख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button