News

नगर निगम भोपाल के प्रभारी कार्यपालन यंत्री लालजी सिंह चौहान की मुख्य चुनाव आयुक्त को दी लिखित शिकायत

कई वर्षों से चिपके बैठे मलाईदार विभाग की कुर्सी पर

भोपाल. राजधानी के नगरीय विकास एवं आवासीय विभाग में लालजी सिंह चौहान प्रभारी कार्यपालन यंत्री के पद पर कई वर्षों से जमे बैठे हैं, वही साथ ही साथ नगर निवेशक भोपाल के पद पर भी विराजमान है कई वर्षों से एक ही कुर्सी को पकड़े बैठे रहना नियम के विरुद्ध है नियम का पालन हो सके इसके लिए तत्काल प्रभाव से इनका भोपाल जिले से बाहर स्थानांतरण करने की मांग उठाई गई है।

लालजी सिंह चौहान

लालजी सिंह चौहान के स्थानांतरण को लेकर राजधानी की इमपारर्शियल इलेक्शन प्लानिंग स्ट्रेटजी कम्मुनिटी अर्थात ( निष्पक्ष निर्वाचन चुनाव सुधार समिति ) के अध्यक्ष डॉक्टर सिद्धार्थ गुप्ता ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखित शिकायत की है शासकीय कोई भी अधिकारी या कर्मचारी नियम अनुसार 3 वर्ष से अधिक एक ही स्थान पर कार्यत नहीं रह सकता है लालजी सिंह चौहान को लगभग 14 से 15 वर्ष एक ही स्थान पर हो चुके हैं, हो सकता है कहीं ना कहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का इस्तेमाल किया जाना हो वैसे भी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समय में चौहान नाम से जुड़े शासकीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों के कुछ जलवे इस तरह ही देखे गए हैं।

डॉक्टर सिद्धार्थ गुप्ता का कहना है कि सूत्रों से जानकारी प्राप्त हो रही है लालजी सिंह चौहान कांग्रेस पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव का अंदर ही अंदर चुनाव के लिए प्रचार प्रसार कर रहे हैं जबकि कोई भी शासकीय अधिकारी या कर्मचारी किसी भी राजनीतिक पार्टी के प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार प्रसार करने के लिए वाध्य नहीं होते हैं और ना ही किसी राजनीतिक नेता के मंच पर हो सकते हैं अगर ऐसा कृत किसी भी अधिकारी या कर्मचारी के द्वारा किया गया तो नौकरी से निलंबित भी किया जा सकता है।

महेश सिरोलिया

समिति के अध्यक्ष द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त से शिकायत में यह मांग की गई है लालजी सिंह चौहान के द्वारा विभाग के मतदाताओं को प्रभावित करने में जुटे हुए हैं , सूत्र जानकारी दे रहे हैं कि वह मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी अरुण श्रीवास्तव को जीत दिलवाने के लिए उनके हित में वोट डालने के लिए मतदाताओं को बोल रहे हैं।

अनिल साहनी

लोकसभा चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए चुनाव निष्पक्ष हो इसी दृष्टि को ध्यान में रखते हुए लालजी सिंह चौहान का तत्काल प्रभाव से भोपाल जिले से बाहर स्थानांतरण होना अत्यंत आवश्यक है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग में कई वर्षो से एक ही स्थान पर जमे बैठे सहायक यंत्री महेश सिरोलिया, उप सहायक यंत्री अनिल साहनी जो फर्जी कंप्लीशन के मामले में निलंबित हो चुके थे दोबारा से फिर उसी स्थान पर लगातार 5 वर्षों से जमे हुए हैं ऐसे तमाम लोगों का स्थानांतरण होना भी आवश्यक है तभी 3 वर्ष अधिक वाले स्थानांतरण के नियम पर अमल हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button