Business

कमाल कर दिया नोएडा के इस बिल्डर ने, डेडलाइन से दो साल पहले दे दिया अपार्टमेंट का पोजेशन

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में रियल एस्टेट सेक्टर की बात करें तो एक बात कॉमन है। चाहे इनवेस्टर हों या मकानों के खरीदार, सबकी एक ही शिकायत रहती है कि बिल्डर समय पर प्रोजेक्ट पूरा नहीं करते। जब समय पर प्रोजेक्ट पूरा नहीं होगा तो अपार्टमेंट का पॉजेशन देने में भी देरी होगी। लेकिन नोएडा के इस बिल्डर ने इस मामले में मिसाल कायम की है। इसको प्रोजेक्ट पूरा करने के लिए यूपी रेरा से जो समय सीमा या डेडलाइन मिली थी, उससे एक-दो महीने नहीं, बल्कि 24 महीने यानी दो साल पहले ही अपार्टमेंट का पॉजेशन देना शुरू कर दिया है।

ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) में है प्रोजेक्ट

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सेक्टर 10 है, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा लिंक रोड की दाई तरफ स्थित है। उसी सेक्टर के एक प्राइम लोकेशन पर 8 एकड़ क्षेत्रफल में एटीएस होमक्राफ्ट (ATS HomeKraft) ने एक प्रीमियम डाउसिंग कॉम्पलेक्स डेवलप किया है। हैप्पी ट्रेल्स (Happy Trails) नाम के इस प्रोजेक्ट में एटीएस ग्रुप (ATS Group) की 80 फीसदी जबकि एचडीएफसी कैपिटल एडवाइजर्स की 20 फीसदी की हिस्सेदारी है। इस प्रोजेक्ट को अफोर्डेबल प्राइस पर विकसित किया गया एक प्रीमियम हाउसिंग कॉम्पलेक्स (Premium Housing Complex) बताया जाता है।

प्रोजेक्ट कब हुआ था लॉन्च

एटीएस हेप्पी ट्रेल्स (ATS Happy Trails) प्रोजेक्ट को कंपनी ने साल 2018 में लॉन्च किया था। जैसे ही प्रोजेक्ट शुरू हुआ, इस पर कोविड-19 महामारी का साया पड़ गया। इसी वजह से प्रोजेक्ट में लंबे समय तक निर्माण कार्य बंद रहा या सुस्त रहा। इसके बावजूद कंपनी ने यूपी रेरा (UP RERA) द्वारा दी गई समय सीमा से दो साल पहले ही इस प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया है। इसमें अपार्टमेंट ऑनर्स को पोजेशन भी देना शुरू कर दिया गया है।

200 फीसदी तक बढ़ चुके हैं फ्लैट के दाम

एटीएस होमक्राफ्ट के सीईओ मोहित अरोड़ा का कहना है कि कंपनी का फोकस रहता है कि क्वालिटी होम्स की डिलिवरी समय पर हो। इस प्रोजेक्ट में कुल 1,239 रिहाइशी यूनिट्स हैं। इनका निर्माण पूरा हो गया है। इसके पोजेशन दिए जा रहे हें। साथ ही अगले 6-7 महीनों में कंपनी का लक्ष्य तीन विभिन्न प्रोजेक्ट्स में ग्राहकों को 1,450 रिहाईशी यूनिट और 140 प्लॉट सौंपने का भी है। उन्होंने बताया कि हैप्पी ट्रेल्स में 2बीएचके और 3बीएचके फ्लैट्स को लॉन्च के वक्त 40 लाख से 65 लाख रुपये की रेंज में बेचे गए थे। इस प्रोजेक्ट में शत प्रतिशत मकान बिक चुके हैं। इस समय इन फ्लैट्स की क्या कीमत चल रही है, इस सवाल पर वह बताते हैं कि सेकेंडरी बाजार में इनकी कीमतों में लांच के समय की कीमतों के मुकाबले लगभग 200 प्रतिशत तक का इजाफा हो चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button