Sports

ODI World Cup-2023 के शेड्यूल का ऐलान आज, जानें कब और कितने बजे ICC कर सकता है घोषणा

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के शेड्यूल का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक 100 दिन पहले यानी आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) शेड्यूल का ऐलान आज करेगा। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि शेड्यूल का ऐलान 11:30 बजे मुंबई में होने की उम्मीद है। सोशल मीडिया पर वायरल इनविटेशन के अनुसार, यह कार्यक्रम मुंबई में एस्टोर बॉलरूम, सेंट रेजिस, लोअर परेल में आयोजित किया जाएगा।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले ही जून में देशों को एक मसौदा कार्यक्रम भेज दिया है, जिसमें टूर्नामेंट के लिए प्रस्तावित फिक्स्चर और स्थानों की रूपरेखा दी गई है। हालांकि, नवभारत टाइम्स इसकी पुष्टि नहीं करता है। इस ड्राफ्ट के अनुसार, ओपनिंग मैच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है, जिसमें मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड का मुकाबला उपविजेता न्यूजीलैंड से होगा।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसके बाद, 11 अक्टूबर को मेन इन ब्लू का सामना दिल्ली में अफगानिस्तान से होगा। भारत और कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबला होगा। यह मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने होगा। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अभी तक प्रस्तावित मसौदा कार्यक्रम के लिए अपनी सहमति नहीं दी है, जिससे इस बड़े मुकाबले को लेकर कुछ हद तक अनिश्चितता बनी हुई है।

बहुप्रतीक्षित नॉकआउट मैच 15 और 16 नवंबर को होने की संभावना है। टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा। रिपोर्टों की मानें तो पीसीबी ने पाकिस्तान के कुछ मैचों के लिए स्थानों को संशोधित करने की इच्छा व्यक्त की थी। खासकर अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई और बेंगलुरु में होने वाले मैचों के लिए। हालांकि, आईसीसी और बीसीसीआई दोनों ने मौजूदा स्थल आवंटन में बदलाव के लिए ठोस कारणों की कमी का हवाला देते हुए सर्वसम्मति से अनुरोध को खारिज कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button