News

इंदौर में कथावाचक अनिरुद्धाचार्य को बम से उड़ाने की धमकी:

एक करोड़ मांगे, लिखा-लेटर पढ़ लो तो गेट पर राधे, इंतजाम हो जाने पर कृष्ण लिखना

इंदौर-इंदौर में भागवत कथा कर रहे वृंदावन के श्री गौरी-गोपाल वृद्धाश्रम के अध्यक्ष अनिरुद्धाचार्य महाराज को गुरुवार को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। महाराज के आश्रम की ओर से वृंदावन कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अज्ञात व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी। अनिरुद्धाचार्य महाराज ने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनने जा रहा है हमारा देश, शायद यही बात किसी को अच्छी नहीं लगी। इसलिए मुझे धमकी दी जा रही है।

कथा इंदौर के विधानसभा क्रमांक 2 में 1 से 7 अप्रैल तक आयोजित की गई है। कनकेश्वरी गरबा परिसर में हो रहे आयोजन के दौरान महाराज ने मंच से ही धमकी वाला लेटर दिखाया। यह विधानसभा क्षेत्र भाजपा के कद्दावर नेता रमेश मेंदोला का है। अनिरुद्धाचार्य महाराज के लीगल एडवाइजर भारत यादव ने बताया कि महाराज जी को पहले भी फोन पर धमकी मिल चुकी है, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया। इस बार पत्र आया तो पुलिस से शिकायत की है। कथावाचक की ओर से एफआईआर दर्ज करने वाले व्यक्ति ने दैनिक भास्कर से कहा कि पुलिस अभी चिट्ठी को वेरिफाई कर रही है।

धमकी भरी चिट्‌ठी जिसे कथावाचक ने भरे मंच से दिखाया।

यह लिखा है लेटर में

श्री अनिरुद्धाचार्य जी ध्यान से पढ़ें…

1. हम लोग तुम्हें बर्बाद करने और तुम्हारे आश्रम को बम से उड़ाने के लिए वृंदावन आए थे।

2. हमारी डिमांड एक करोड़ रुपए की है, जिसे एक सप्ताह के अंदर देना होगा।

3. हम लोग यह नहीं चाहते कि आपके माता-पिता, गुरु, बेटा या आपके ऊपर मौत की मुहर लगे।

4. आपके पंडाल में 40 या 50 लोगों की मौत हो जाए। पूरे भारत में आपका नाम मिट्‌टी में मिल जाए। यह सब आपके हाथ में है।

5. जब आप इंदौर में कथा सुना रहे होंगे, आपके पास अपनी फैमिली के अशुभ समाचार आएंगे। तो आपके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं रहेगा।

6. अगर आप पुलिस केस या कोई चालाकी करने की कोशिश में हैं तो इसका हर्जाना भरना ही पड़ेगा। फिर तो आपके पास ना तो रुतबा, ना इज्जत, ना पैसा रहेगा। ऐसी जिंदगी जीने का कोई फायदा नहीं।

7. लेटर पढ़ने के बाद पंडाल वाले गेट पर राधे लिख देना, तो हमारे जो पांच आदमी हैं, जो आपके ऊपर और आपकी फैमिली के ऊपर नजर रखे हुए हैं, बम और हथियारों से लैस हैं। आपको मारना कोई बड़ी बात नहीं है। हमें सब पता है कि रात को कितनी बजे सोते हो, कितनी बजे उठते हो और दिन में कहां-कहां जाते हो। आप तो कथा कर रहे हो, आप खुद ही समझदार हैं। और जब एक करोड़ आपके पास हो जाएं तो पंडाल वाले गेट में जहां राधे लिखा हुआ है, वहीं कृष्ण लिख देना, तो हमारे आदमी समझ जाएंगे कि पैसा आपके पास हो गया है।

आतंकी संगठन भारत मौत + जिंदगी

शेष दूसरे लेटर में (हालांकि दूसरा कोई लेटर अभी सामने नहीं आया है।)


इंस्टाग्राम पर धमकी वाले पोस्ट पर लोगों ने कमेंट किए। यूजर्स एसपी वर्मा ने लिखा-आपको धमकी भरा पत्र मिला है, इसका हमें बहुत दुख हुआ। गुरुजी आप बिल्कुल डरना मत क्योंकि जिसके रथ के ऊपर भगवान श्री कृष्ण बैठे हों। वहां चाहे नारायण अस्त्र का प्रहार हो या ब्रह्मास्त्र का, बाल भी बांका नहीं होगा।

लिफाफे पर लिखा संजय पटेल का नाम
कथावाचक को जो चिट्‌ठी मिली है वो एक लिफाफे में थी। उस पर भेजने वाले का नाम संजय पटेल (सपरिवार) लिखा है। साथ ही पता महाराष्ट्र के मुंबई में पनवेल इलाके के कृष्ण नगर मंडी, हाऊस नंबर 585, सेक्टर 10 DLF लिखा है। पूरी चिट्‌ठी और लिफाफा हाथ से लिखा गया है।
अनिरुद्धाचार्य महाराज इंदौर में श्रीमद भागवत कथा का वाचन कर रहे हैं। एक दिन पहले भक्तों के बीच उन्होंने भक्तों का अभिवादन किया।

इंदौर में पहले भी मिलती रही हैं इस तरह की धमकियां

इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी जान से मारने की धमकी मिली थी। तब वे इंदौर पहुंचने वाले थे। यह लेटर एक मिठाई की दुकान पर भेजा गया था। हालांकि पुलिस ने आरोपी को तत्काल ट्रेस कर लिया था।

लाइफ कोच यूट्यूबर हैं अनिरुद्धाचार्य जी महाराज

33 साल के भगवताचार्य अनिरुद्धाचार्य महाराज मूलरूप से मध्यप्रदेश के दमोह के रिझांवा गांव के रहने वाले हैं। इन्होंने वृंदावन में संस्कृत की शिक्षा ली और इसके बाद कोरोनाकाल में ऑनलाइन भागवत कथा का प्रवचन शुरू किया। महाराज लाइफ कोच यूट्यूबर भी है। जो देश-विदेश में कथा प्रवचन करते हैं। महाराज सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों तक अपनी कथा प्रवचन पहुंचाते हैं।

अनिरुद्धाचार्य बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। प्रवचन के दौरान सीता जी की सुंदरता को लेकर बात कही थी, जिसको लेकर हंगामा हुआ था। इसके अलावा उन्होंने प्रवचन के दौरान कहा था कि बेटियां फिल्म देखने जाती हैं, इसलिए होते हैं 35 टुकड़े। ये बयान उन्होंने जयपुर में भागवत कथा का प्रवचन करने के दौरान दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button