MadhyaPradesh

बाढ़ पीड़ित कालापाठा मैं सिखलीगर सिख समाज के ऊपर सरकार का कोई ध्यान नहीं

पूर्व शिक्षा मंत्री कांग्रेस नेता दीपक जोशी पहुंचे बाढ़ पीड़ितों की समस्या जानने

दीपक जोशी
पूर्व शिक्षा मंत्री कांग्रेस नेता

नेता दीपक जोशी ने सिखलीगर सिख समाज की समस्या गंभीरता से सुनी एवं सारी समस्याओं के समाधान कराने का आश्वासन भी दिया

भोपाल. देवास जिले की ग्राम पंचायत हतनोरी के ग्राम कालापाठा मैं 28 जुलाई को भारी वर्षा के वजह से आई बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए परिवारों की स्थिति जानने पहुंचे पूर्व शिक्षा मंत्री कांग्रेस नेता दीपक जोशी सर्वप्रथम गुरुद्वारा साहब जाकर श्री गुरु ग्रंथ साहब के चरणो में मत्था टेका इसके बाद सभी ग्रामीणों की समस्याएं सुनी एवं उनकी समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया श्री जोशी ने ग्रामीण वासियों को दिलासा दिलाई है एवं विश्वास भी दिलवाया की बाढ़ में पीड़ित जितने भी कालापाठा के परिवार हैं सरकार की तरफ से बनाई गई योजनाओं का लाभ पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे उन्होंने यह भी आश्वासन दिया बाढ़ पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री सहायता राशि का जो प्रावधान है उसके लिए भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चर्चा करेंगे एवं जल्द से जल्द सहायता राशि प्रधान भी करवाएंगे।

बाढ़ में क्षतिग्रस्त हुए गरीब परिवारो के कच्चे मकानों की जगह प्रधानमंत्री आवासीय योजनाओं में पक्के मकान दिलवाने का भी पूरा पूरा प्रयास करेंगे साथ ही उन्होंने यह भी कहा जिन गरीब परिवारों के खाने पीने की अथवा कपड़े बर्तनों की आवश्यकता है वह समूची कमेटियों से चर्चा कर इन परिवारों की सेवा भी चलाएंगे।

दूसरी तरफ सिख पंथ के सेवादार एवं खबर खालसा डिजिटल न्यूज़ चैनल के प्रधान संपादक सरदार आर. एस. सिंह खालसा (बाबा खालसा) भी पंथ का सेवादार होने के नाते उनकी समस्याओं के समाधान करवाने के लिए अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे एवं इतनी बड़ी दुर्घटना क्यों और किस कारण हुई किस तरह हुई कितने परिवार इस बाढ़ का शिकार हुए सारी ग्राउंड रिपोर्ट करके प्रदेश की सरकार एवं देश विदेश में बैठे समूचे पंथ खालसा तक उनकी समस्याओं से अवगत कराने की सेवा निभाई एवं समूची सिखलीकर सिख समाज ने इंदौर भोपाल की कमेटियों से अपील की है कि वह दुख की इस घड़ी में समाज को सहयोग करें एवं जो माताएं बहने समाज के बच्चों को गुरसिक्खी से जोड़ने की सेवा निभा रही थी उनको भी सहयोग करें क्योंकि घरों में पानी भर जाने की वजह से किर्तन सिखाने वाली जितने भी चीजें थी जैसे हारमोनियम तबला यह पूरी तरह से नष्ट हो चुके हैं पंथ एक बार फिर उन्हें तबले हारमोनियम उपलब्ध कराएं ताकि समाज की सभी बच्चे बच्चियों को कीर्तन सिखाने का प्रयास जारी रख सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button