Business

 टाटा की कारें होंगी महंगी, इसी महीने 17 तारीख से, पूरी डिटेल

नई दिल्ली: अगर आप टाटा की कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अब आपकी जेब और ढीली हो सकती है। दरअसल टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी कारों के रेट बढ़ाने जा रही है। इस महीने यानी 17 जुलाई 2023 से टाटा की कारें महंगी हो जाएंगी। ऐसे में लोगों को टाटा की कार खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ जाएंगे। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 17 जुलाई से उसकी कारें महंगी हो जाएंगी। कंपनी के मुताबिक, पैसेंजर व्हीकल (ICE and EVs) की नई कीमत 17 जुलाई 2023 से लागू होंगी। सभी मॉडल्स और वेरिएंट्स की कीमत में औसत 0.6 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है।
कंपनी ने कहा है कि टाटा मोटर्स 16 जुलाई 2023 तक की गई बुकिंग और 31 जुलाई 2023 तक की डिलीवरी पर प्राइस प्रोटेक्शन प्रदान करेगी। बता दें कि इससे पहले मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक और स्कूटर के दाम 3 जुलाई से बढ़ाने का एलान किया था। टाटा मोटर्स के मुताबिक, पिछली इनपुट लागतों के प्रभाव की भरपाई के लिए गाड़ियों की कीमत बढ़ाई गई है।

टाटा मोटर्स की गाड़ियों की सेल में भी इजाफा देखने को मिला है। बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीते जून महीने में टाटा मोटर्स की गाड़ियों की जमकर बिक्री हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जून में टाटा मोटर्स की कुल घरेलू बिक्री सालाना आधार पर एक फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 80,383 इकाई हो गई है। जून 2022 में कंपनी ने 79606 वाहनों की बिक्री की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button