Business

वोडाफोन आइडिया सहित इन 3 शेयरों में तेजी के भारी संकेत, ना चूकें मुनाफा कमाने का मौका

नई दिल्ली : शुरुआती कारोबार में भारतीय शेयर बाजार सपाट ट्रेड करता दिखाई दिया। बैरोमीटर इंडेक्स एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स मात्र 11 अंक बढ़कर 63,154 पर ट्रेड करता दिखा। वहीं, निफ्टी-50 इंडेक्स 18 अंक या 0.01% बढ़कर 18,734 पर पहुंच गया। एसएंडपी बीएसई मिड-कैप इंडेक्स 0.15% बढ़ा। जबकि एसएंडपी बीएसई स्मॉल-कैप इंडेक्स 0.45% बढ़ा है। आज हम आपको 3 ऐसे स्टॉक बता रहे हैं, जिन पर आप नजर बना कर रख सकते हैं।

वोडाफोन आइडिया

अपने पुनरुद्धार के लिए 14,000 करोड़ रुपये की फंडिंग योजना के बाद 14 जून को शुरुआती कारोबार में वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 5% की बढ़ोतरी हुई। अपनी व्यवसाय पुनरुद्धार योजना के हिस्से के रूप में वोडाफोन आइडिया कुल इक्विटी में 14,000 करोड़ रुपये का निवेश करना चाहता है। आदित्य बिड़ला समूह और ब्रिटेन स्थित वोडाफोन समूह इस राशि का आधा-आधा निवेश करेंगे। एबीजी और वोडाफोन समूह नए स्टॉक में 2,000 करोड़ रुपये का निवेश करने वाले हैं। जबकि वे बाहरी निवेशकों से 7,000 करोड़ रुपये और जुटाने की कोशिश कर रहे हैं।

SAT इंडस्ट्रीज

आज शुरुआती कारोबार में कंपनी के शेयर में 8% की बढ़ोतरी देखी गई। कंपनी ने घोषणा की है कि विकास खेमानी के फंड ने इन्वेस्टमेंट कंपनी की सब्सिडियरी में हिस्सेदारी खरीदी थी। एसएटी इंडस्ट्रीज ने विकास खेमानी, जगदीश मास्टर, रोजी ब्लू इंडिया प्राइवेट, वीपीके ग्लोबल वेंचर्स फंड, सामेध ट्रिनिटी पार्टनर्स, श्याम अग्रवाल द्वारा प्रबंधित कार्नेलियन स्ट्रक्चरल फंड को अपनी मटेरियल सब्सिडियरी एयरोफ्लेक्स इंडस्ट्रीज में 40,63,337 इक्विटी शेयर बेचे। यह 3.55% हिस्सेदारी के बराबर है। एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इसे 35.58 करोड़ रुपये में खरीदा गया।

केईसी इंटरनेशनल

कंपनी के विभिन्न डिवीजनों में 1,373 करोड़ रुपये के नए ऑर्डर मिलने के बाद 14 जून को शुरुआती कारोबार में कंपनी का स्टॉक 6% बढ़ गया। स्टॉक 586 रुपये के 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। भारत में कंपनी के रेलवे डिवीजन ने तकनीकी रूप से सुसज्जित और पारंपरिक/उभरते दोनों क्षेत्रों में ऑर्डर अर्जित पाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button