Business

83 वाले वाले शेयर में निवेश करने वालों को तगड़ा मुनाफा, 228.80% का मिल चुका है रिटर्न

नई दिल्ली: शेयर बाजार में तेजी के असर आज शिल्पा मेडिकेयर लिमिटेड (Shilpa Medicare Ltd) के शेयरों पर देखने को मिलाष फार्मा कंपनी के शेयरों में आज 12 % का जंप देखने को मिला है। सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई) और तैयार खुराक रूपों (एफडीएफ) के विकास, निर्माण और विपणन में विशेषज्ञता वाली फार्मास्युटिकल कंपनी ने मूल्य में उल्लेखनीय वृद्धि देखने को मिला है। शिल्पा मेडिकेयर के स्टॉक में 12% बढ़कर 275.70 रुपये प्रति शेयर के इंट्राडे हाई पर पहुंच गया। वहीं पिछला बंद भाव 246.15 रुपये था। वर्तमान में, शेयर 271.55 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहे हैं, जो 10.32% की वृद्धि दर्शाता है।

शिल्पा मेडिकेयर के शेयरों में तेजी का असर कंपनी के उस ऐलान के बाद आया, जब कंपनी ने 23 जून को हुई बैठक में अपने मौजूदा शेयरधारकों को राइट्स बेसिस पर इक्विटी शेयर जारी करने की मंजूरी दे दी। इस इश्यू का ऑफर साइज 325 करोड़ रुपये तक होने की उम्मीद है। इस ऐलान के बाद शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है।

पात्र शेयरधारकों के लिए रिकॉर्ड तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। बोर्ड ने जारी करने के विस्तृत नियमों और शर्तों, जैसे अधिकार पात्रता अनुपात, निर्गम मूल्य, भुगतान अनुसूची, रिकॉर्ड तिथि और अन्य प्रासंगिक मामलों को निर्धारित करने के लिए ‘राइट्स इश्यू कमेटी’ नामक एक समिति की भी स्थापना की है। इसमें मध्यस्थों की नियुक्ति और आवश्यक नियामक दस्तावेज दाखिल करना शामिल है।

Shilpa Medicare Ltd ग्लोबल लेवल पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा चुकी है। कंपनी के प्रोडक्ट्स की पहुंच 65 देशों तक है। कंपनी का मार्केट कैप 2,300 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर शिल्पा मेडिकेयर के शेयरों की ट्रेडिंग वॉल्यूम में औसत से 3.49 गुना से अधिक की बढ़ोतरी हुई। शिल्पा मेडिकेयर ने पिछले एक दशक में निवेशकों को मल्टी बेगर रिटर्न दिया है। 83.85 रुपये वाला यह शेयर 275.70 रुपये पर पहुंच गया । कंपनी ने शेयर ने 228.80% का ग्रोथ हासिल किया है। निवेशकों को इस स्मॉल कैप फार्मा शेयर पर नजर बनाकर रखना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button