National

गाड़ी में लैब्राडोर कुत्ता बंद कर ताजमहल देखने चले गए सैलानी, गर्मी में तड़प-तड़पकर हो गई मौत

सुनील साकेत, आगरा: ताजमहल देखने आए पर्यटकों की अमानवीय तस्वीर सामने आई है। पर्यटक पार्किंग में खड़ी अपनी कार में पालतू कुत्‍ते को बंद कर गए थे। कुत्ते के गले में फंसी जंजीर हैंडब्रेक के हैंडिल में फंस गई। गर्मी में तड़प-तड़पकर कुत्ते की मौत हो गई। इस घटना का वीडियो पार्किंग में खड़े कर्मचारियों ने बनाया है। कुत्‍ता लैब्राडोर ब्रीड का बताया जा रहा है।
मामला रविवार का है। आई20 कार में सवार होकर दो युवक और एक युवती ताजमहल देखने के लिए आए थे। उन्होंने ताजमहल के पूर्वी गेट की पार्किंग में गाड़ी खड़ी की। उनके साथ एक पालतू कुत्ता भी था। पर्यटक उसे कार में बंद करके ताजमहल देखने के लिए चले गए। इस दौरान कुत्ते गर्मी से बेहाल हो उठा और बाहर निकलने के लिए तड़प उठा। उसके गले में बंधी जंजीर हैंडब्रेक के हैंडिल में फंस गई। इससे उसकी दम घुट गई। कुत्ते की तड़प-तड़पकर मौत हो गई।

पार्किंग में मौजूद कर्मचारियों ने रोका

ताजमहल पूवी गेट पार्किंग में जब पर्यटक कुत्ते को गाड़ी में बंद करके जा रहे थे तो कर्मचारियों ने उन्हें रोका था। उन्होंने कहा था कि कुत्ते को गर्मी में कार में बंद मत करो। उसकी मौत हो सकती है। किसी को रखवाली के लिए दे दो, कुछ पैसे ले लेगा। ये बात वहां मौजूद एक गाइड ने भी कही, लेकिन पर्यटकों ने किसी की बात नहीं मानी और कुत्ता कार में बंद कर चले गए।

लोगों ने बनाया वीडियो

जब कुत्ता कार में तड़प रहा था तो पार्किंग में मौजूद कर्मचारियों ने कुत्ते का निकालने के लिए कोशिश की, लेकिन कार ऑटोमेटिक लॉक थी। उसे खोलना किसी के बस में नहीं था। पर्यटकों का कोई संपर्क फोन नंबर भी नहीं था। इसलिए पार्किंग कर्मचारियों ने कुत्ते के तड़पने का वीडियो बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button